उत्तराखण्डउत्तराखंड : गंगोत्री धाम में गुरुवार को नहाते समय एक यात्री भागीरथी...

उत्तराखंड : गंगोत्री धाम में गुरुवार को नहाते समय एक यात्री भागीरथी के तेज बहाव की चपेट में बहाव में बहा तमिलनाडु का तीर्थयात्री, एसडीआरएफ तलाश में जुटी,24 लाख रुपए रखे एटीएम सहित सात दुकानें बाढ़ की भेंट चढ़ी.

गंगोत्री धाम में गुरुवार को नहाते समय एक यात्री भागीरथी के तेज बहाव की चपेट में आ गया। पुलिस व एसडीआरएफ यात्री की तलाश में जुटी हुई है।

हर्षिल थानाध्यक्ष दिलमोहन सिंह ने बताया कि दोपहर करीब दो बजे धाम में भागीरथी किनारे घाट पर नहाते समय अचानक पैर फिसलने से लक्ष्मी नारायण (65) निवासी तमिलनाडु भागीरथी के तेज बहाव की चपेट में आ गया। एसओ दिलमोहन ने बताया कि भागीरथी नदी इन दिनों उफान पर है। बहे यात्री की खोज की जा रही है।

बारिश से कुमोला गदेरे के उफान पर आने से सात दुकानें बह गई। भारी बाढ़ और बारिश के कारण नगर पंचायत के कई वार्डों में भारी भूस्खलन भी हुआ है। बीते बुधवार रात को बारिश के कारण कुमोला गदेरे अचानक उफान पर आ गया जिससे यहां पीएनबी का एटीएम सहित सात दुकानें बाढ़ की भेंट चढ़ गई। इनमें दो ज्वैलर्स, एक होटल, एक कंप्यूटर की दुकान, एक टेलर व एक खाली दुकान शामिल है।

अतिवृष्टि से नगर पंचायत के अन्य वार्डों में भी जगह-जगह भूस्खलन होने से भारी नुकसान हुआ है। कमल नदी व मालगाड के उफान पर होने के कारण यहां भारी मात्रा में कृषि भूमि का कटाव भी हुआ है।

देवढुंग गदेरे में भी बाढ़ आने से यहां खेल मैदान के आसपास घरों व दुकानों में पानी के साथ ही मलबा घुसा है। एसडीएम शालिनी नेगी ने बताया कि राजस्व विभाग की टीम ने कुमोला रोड पर हुए नुकसान का जायजा लिया है। बाढ़ से हुए नुकसान की रिपोर्ट तैयार की जा रही है। उन्होंने बताया कि एसडीआरएफ के मानकों के अनुसार दुकानों के लिए कोई राहत राशि नहीं दी जा सकती है

 

 

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

spot_img

वायरल खबरें

%d bloggers like this: