उत्तराखण्डउत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने साफ कह दिया है कि 2025...

उत्तराखंड: सीएम पुष्कर सिंह धामी ने साफ कह दिया है कि 2025 उत्तराखंड को नशा और भ्रष्टाचार से मुक्त कर दिया जाएगा.

युवा उत्तराखंडः नशा होगा न भ्रष्टाचार

पुलिस महकमे ने शुरू किया नशा विरोधी अभियान

सरकार ने विजिलेंस विभाग को बनाया और सख्त

देहरादून: 2025 में उत्तराखंड युवा हो जाएगा। पीएम नरेंद्र मोदी ने 2025 तक देवभूमि को विकसित राज्य बनाने की बात की है। अब सीएम पुष्कर सिंह धामी ने इस दिशा में सरकार का विजन साफ कर दिया है। धामी ने साफ कह दिया है कि 2025 उत्तराखंड को नशा और भ्रष्टाचार से मुक्त कर दिया जाएगा।

उत्तराखंड राज्य का गठन 2000 में हुआ था। तीन साल बाद यह राज्य 25 वर्ष का युवा हो जाएगा। पीएम मोदी अपने उत्तराखंड दौरे में कह चुके हैं कि 2025 तक उत्तराखंड एक आदर्श राज्य बन जाएगा। दूसरी बार सीएम पद की शपथ लेते ही पुष्कर धामी ने इस दिशा में अपनी प्रतिबद्धता जाहिर कर दी थी। सीएम धामी ने किसी भी लक्ष्य को पूरा करने के लिए विकल्प रहित संकल्प का नारा भी दिया है।

सीएम धामी ने उत्तराखंड को नशा मुक्त करने का अभियान चलाया है। उनका लक्ष्य है कि 2025 में युवा हो चुके होगे इस राज्य में नशे के लिए कोई स्थान नहीं होगा। सीएम के इस संकल्प को पूरा करने के लिए पुलिस महमके ने कमर कस ली है। पुलिस के मुखिया डीजीपी अशोक कुमार ने नशे पर नियंत्रण के लिए त्रिस्तरीय व्यवस्था बना दी है।

जिलों में नशे के खिलाफ अभियान चलाया जाएगा। इस मामले में अल्मोड़ा जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रदीप राय पहले ही काम शुरू कर चुके हैं। सीएम धामी का दूसरा लक्ष्य 2025 तक उत्तराखंड राज्य को भ्रष्टाचार से मुक्त करने का है। इसके लिए सरकार ने विजिलेंस विभाग को और ताकत दी है। इस विभाग में पैसों की कमी दूर करने को विशेष फंड भी दिया जा चुका है। पुलिस महानिदेशक अशोक कुमार कहते हैं कि भ्रष्टाचार के किसी भी मामले में तत्काल एक्शन लिया जाएगा। सीएम का लक्ष्य पूरा को विभाग जुट चुका है।

 

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

spot_img

वायरल खबरें

%d bloggers like this: