INDIAगार्ड की नौकरी करता है ये कुत्ता! मालिक के आने पर खोलता...

गार्ड की नौकरी करता है ये कुत्ता! मालिक के आने पर खोलता है गेट; कॉपी में करवाता है एंट्री

सुरक्षा गार्ड्स न सिर्फ आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखनी पड़ती है बल्कि गेट खोलना-बंद करना और लोगों से रजिस्टर में एंट्री करवाना होता है. यह सारी चीजें एक डॉग भी कर सकता है तो आप जरूर हैरान रह जाएंगे.

Dog Guard Job: हम हमेशा यह सोचते हैं कि गार्ड की नौकरी सिर्फ इंसान ही कर सकता है, लेकिन आपको यह जानकर बेहद हैरानी होगी कि जानवर भी गार्ड के काम आ सकते हैं. सुरक्षागार्ड की नौकरी बेहद ही कठिन होती है, क्योंकि उन्हें न सिर्फ आने-जाने वाले लोगों पर नजर रखनी पड़ती है बल्कि गेट खोलना-बंद करना और लोगों से रजिस्टर में एंट्री करवाना होता है. कभी-कभी तो गार्ड्स को ओवरटाइम भी करना पड़ता है. अब अगर हम आपको यह कहें कि यह सारी चीजें एक डॉग भी कर सकता है तो आप जरूर हैरान रह जाएंगे.

अक्सर आपने इंसानों को ही गार्ड की नौकरी करते हुए देखा होगा, लेकिन क्या आपने किसी कुत्ते को गार्ड की नौकरी करते हुए देखा है? नहीं ना, चलिए हम आपको एक ऐसा वीडियो दिखाने जा रहे हैं, जिसमें एक कुत्ता गार्ड की नौकरी करता है.

गेट पर आने-जाने वालों पर रखता है नजर

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो में घर की रखवाली के लिए एक कुत्ता गार्ड की नौकरी करता है. वह आने-जाने वाले लोगों पर नजर बनाए रखता है और यदि कोई अंदर आता है तो उसे रोककर उसके बारे में डिटेल्स के लिए इंट्री भी करवाता है. गाड़ी देखने के बाद कुत्ता दरवाजा भी खोलता है और पहचान करने की कोशिश भी करता है. बिना इंट्री करवाए, वह कुत्ता घर में घुसने भी नहीं देता. वायरल हुए इस वीडियो में सीसीटीवी फुटेज दिखाया है. कुत्ता को गार्ड का एक ड्रेस भी पहनाया गया है.

दो लाख से ज्यादा बार देखा गया वीडियो

सभी जानते हैं कि कुत्ते (Dog Video) की वफादारी पूरी दुनिया में मशहूर है. वह लोगों से काफी घुल-मिलकर रहते हैं. कई बार, कुत्ते अपनी वफादारी से अपने मालिक का दिल भी जीत लेते हैं. गार्ड की ड्यूटी (Secuitry Gaurd Duty) पर तैनात इस कुत्ते का वीडियो (Viral Video) काफी चौंकाने वाला भी है. अमूमन ऐसा नहीं देखा जाता कि कुत्ता गार्ड की नौकरी (Gaurd Job) कर रहा हो. इस वीडियो को करीब 2 लाख से ज्यादा बार देखा जा चुका है. वीडियो पोस्ट करने वाले अकाउंट ने भी अपने कैप्शन में लिखा, आखिर यह कैसे संभव हो सकता है.

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

वायरल खबरें

%d bloggers like this: