अंतराष्ट्रीयआग के इस गोले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

आग के इस गोले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल

इन दिनों ढहते हुए ज्वालामुखी का एक ड्रोन वीडियो सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। फुटेज को होरुर क्रिस्टलीफसन ने ड्रोन (Drone) से लिया गहै। वीडियो में ज्वालामुखी क्रेटर (Volcanic Crater) के एक बड़े हिस्से को ढहते हुए दिखाया गया है। गुड न्यूज कॉरेस्पोंडेंट (Good News Correspondent) ने वीडियो को ट्विटर पर शेयर किया। ज्वालामुखी का वीडियो हैरान करने वाला है।

विडियो देखने के लिए इस लिंक पर क्लिक करें :-

मार्च में फूटा था ज्वालामुखी
वीडियो को आइसलैंड (Iceland) की राजधानी रेकजाविक से लगभग 40 किलोमीटर दूर फाग्राडल्सफजाल पर्वत से शूट किया गया है। यह इस साल की शुरुआत में 19 मार्च को फूटा था और नेटिजन्स को हैरान कर गया। अब ज्वालामुखी के ऊपर से खींचे गए ड्रोन फुटेज में क्रेटर का एक हिस्सा ढहते हुए दिखाई दे रहा है।

5 मंजिला इमारत जितना बड़ा था हिस्सा
वीडियो के साथ कैप्शन में लिखा है, आइसलैंड के फोटोग्राफर Horour Kristleifsson Fagradalsfjall ज्वालामुखी क्रेटर के ऊपर अपना ड्रोन उड़ा रहे थे। तभी क्रेटर रिम का एक हिस्सा ढह गया। वह हिस्सा देखने में छोटा लग सकता है, लेकिन असल में इसका आकार 5 मंजिला इमारत के बराबर है। वीडियो को 8300 से अधिक बार देखा जा चुका है। नेटिजन्स ने इसपर कई तरह की प्रतिक्रियाएं दी हैं। वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए एक यूजर ने लिखा, मुझे नहीं पता कि इससे ज्यादा चकित करने वाला क्या हो सकता है। एक चमत्कारिक आईसलैंड। एक अन्य यूजर ने लिखा, मैंने अपनी जिंदगी में ऐसी खतरनाक चीज नहीं देखी है। गजब। देखने में कितना डरावना है ये ज्वालामुखी।

 

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

वायरल खबरें