उत्तर प्रदेशरक्षाबंधन 2022: रक्षाबंधन पर मुख्य मंत्री योगी अदित्यनाथ बहनों को देंगे गिफ्ट...

रक्षाबंधन 2022: रक्षाबंधन पर मुख्य मंत्री योगी अदित्यनाथ बहनों को देंगे गिफ्ट और दो दिन तक रोडवेज बसों का होगा किराया माफ,यूपी की महिलाएं दो दिनों तक यूपी परिवहन निगम की बसो में करेंगे फ्री यात्रा. 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने राज्य की सभी बहनों को दिया बड़ा उपहार.

रक्षाबंधन में भाई बहन के इस पवित्र बंधन पावन पर्व रक्षाबंधन का दिन नजदीक आ गया हैं और बहनों ने राखी खरीदना भी शुरू कर दिया. इस बीच प्रदेश के मुख्य मंत्री योगी अदित्यनाथ ने राज्य की सभी बहनों को दिया बड़ा उपकार. राज्य की सभी बहने कर सकेगी फ्री यात्रा।

इस साल रक्षा बंधन पर महिलाएं दो दिन करेंगी फ्री यात्रा 

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का ये पहला मौका नहीं हैं. योगी सरकार ने रक्षाबंधन के पर्व किया मुफ्त बस सेवा का एलान इससे पहले भी योगी सरकार इस तरह कि सुविधा दे चुकी हैं। यह सुविधा सिर्फ 24 घंटे के लिए दी जाती थीं। इस साल महिलाएं दो दिन मुफ्त यात्रा का लाभ उठा सकेंगे. साथ ही कहा गया है कि बसों में किसी भी प्रकार की गंदगी नहीं दिखनी चाहिए. सभी बसों को स्वच्छ किया जाए. साथ ही सुनिश्चित किया जाए कि किसी भी महिला को बस में सफर करते हुए परेशानी का सामना न करना पड़े.

कब मनाया जाएगा रक्षाबंधन

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ  ने यूपी परिवहन को किया आदेश  यूपी पृवहन निगम इस सम्बंध में जल्द ही नोटिफ़िकेशन करेंगे जारी हिन्दू पंचाग के मुताबिक श्रावन मास की शुक्ल पक्ष कि पुर्णिमा तिथि 11 अगस्त यानि गुरुवार को सुबह 10 बजकर 38 मिनट से शुरू होकर उसके अगले दिन 12 अगस्त शुक्रवार को सुबह 7 बजकर 5 मिनट पर होगी समाप्त हिंदू धर्म कि मान्यता के अनुसार कोई भी पर्व उदयातिथि के हिसाब से मनाया जाता हैं।

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

spot_img

वायरल खबरें

%d bloggers like this: