राजा भैया ने दिया था ऐसा जवाब, सुनकर हो गए थे सब लाजवाब

0
104

यूपी के कुंडा से विधायक रघुराज प्रताप सिंह उर्फ राजा भैया का मानना है कि भारतीय राजनीति में भाषा का स्तर धीरे-धीरे गिरता जा रहा है। यह बात उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव प्रचार के दौरान एक इंटरव्यू में कही थी। उन्होंने कहा था कि वो हमेशा मंच के बाहर भी भाषा की मर्यादा को संभालकर बात करते हैं।

जब उनसे टिकट बंटवारे के बारे में पूछा गया था तो उन्होंने कहा था कि सभी राजनीतिक दलों के नेताओं से हमारे अच्छे संबंध हैं। बीजेपी के टिकट पर चुनाव लड़ने के आशंकाओं पर उन्होंने कहा था कि जब हमने स्वयं का दल बना लिया है तो हम दूसरे के टिकट पर चुनाव क्यों लड़ेंगे। अगर हमें लड़ना ही है तो हम अपने टिकट पर लड़ेंगे।

जब उनसे पूछा गया कि विपक्षी दल उन्हें बीजेपी की बी टीम क्यों कहते हैं तो उन्होंने इसको मनगढ़ंत कहा था। राजा भैया ने कहा था, हम जहां भी रहते हैं वहां ए टीम में रहते हैं। राजा भैया राजनीति में सेना का नाम भुनाने के पक्षधर नहीं हैं।
कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के उत्तर प्रदेश में सक्रिय होने को लेकर उन्होंने कहा था कि वो हर चुनाव में प्रचार करने आया करती हैं। अगर उनको अपना सही आकलन करना है तो एक बार उन्हें खुद चुनाव लड़ना चाहिए।गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में बहुजन समाज पार्टी की सरकार से तल्खी के चलते राजा भैया काफी चर्चित हुए थे। वह कुंडा विधानसभा क्षेत्र से लगातार पांच बार विधायक रहे हैं। 26 साल की उम्र में ही वह पहली बार विधायक बने थे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here