NCBC में शामिल हुए मुंबई के पूर्व BMC कमिश्नर प्रवीण परदेसी, राज्य सरकार के दिए पद को ठुकराकर केंद्र को चुना

0
380

मुंबई के पूर्व BMC कमिश्नर प्रवीण परदेसी (Mumbai Ex BMC Commissioner) ने अब नया पदभार संभाल लिया है. उन्हें केंद्र सरकार के नेशनल कैपेसिटी बिल्डिंग कमीशन के मेंबर एडमिनिस्ट्रेशन में शामिल किया गया है. इस कमीशन की सीधी रिपोर्टिंग प्रधामनंत्री ऑफिस (pmo) को होती है. खास बात ये है कि प्रवीण परदेसी ने राज्य सरकार की पोस्ट को छोड़कर केंद्र की पोस्ट को चुना है.

मुंबई के पूर्व बीएसमी कमिश्नर प्रवीण परदेसी (Praveen Pardesi) को हाल ही में महाराष्ट्र सरकार ने मराठी भाषा के लिए एडिशनल चीफ सेक्रेटरी बनाया था. लेकिन उन्होंने राज्य सरकार के पद को कुछ ही घंटों में छोड़ दिया. पद से इस्तीफा देकर उन्होंने केंद्र सरकार (Central Govt) की पोस्ट को चुना.

साल 2020 में BMC से हटाए गए थे प्रवीण परदेसी

बतादें कि प्रवीण परदेसी को साल 2020 में कोरोना महामारी के दौरान चीफ सेक्रेटरी अजॉय मेहता के साथ हुई अनबन के बाद पद से हटा दिया गया था. उनके बाद इकबाल चहल को बीएमसी कमिश्नर का पदभार दिया गया था. कमिश्नर प्रवीण परदेसी को बीएमसी पद से हटाए जाने के बाद उन्हें शहरी विकास विभाग में अतिरिक्त मुख्य सचिव का पद दिया गया था. वहीं बीएमस का नया कमिश्नर इकबाल को नियुक्त किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here