MumbaiIPL Today Weather News: आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के मैच में कैसा...

IPL Today Weather News: आरसीबी और राजस्थान रॉयल्स के मैच में कैसा रहेगा मौसम का मिजाज, पिच रिपोर्ट

आईपीएल 2022 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर और राजस्थान रॉयल्स के बीच आज मुकाबला खेला जायेगा. यह मैच पुणे के महाराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में खेला जायेगा. आरसीबी को पिछले मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों करारी हार का सामना करना पड़ा है. आरसीबी ने इस मैच में आईपीएल 2022 सीजन का सबसे खराब स्कोर पोस्ट किया. पूरी टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवर में 68 रन पर सिमट गयी थी.

वेदर अपडेट

पुणे में मंगलवार को ज्यादातर बादल छाए रहने की संभावना है. मैच के समय के दौरान आसमान में बादल बने रहेंगे, लेकिन रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर बनाम राजस्थान रॉयल्स के खेल के दौरान बारिश की संभावना केवल तीन फीसदी है. मैच के दिन हवा की गति लगभग 11 किमी / घंटा होने की उम्मीद है, जबकि तापमान 27 डिग्री सेल्सियस से 32 डिग्री सेल्सियस के आसपास हो सकता है. आर्द्रता लगभग 23 प्रतिशत रहने का अनुमान है.

अब तक तीन शतक लगा चुके हैं जोस बटलर

सनराइजर्स हैदराबाद ने पिछले मुकाबले में आरसीबी के खिलाफ 12 ओवर शेष रहते हुए लक्ष्य हासिल कर लिया. आरसीबी के लिए आज का मुकाबला भी आसान नहीं होगा. राजस्थान रॉयल्स की बल्लेबाजी लाइनअप पूरी मजबूत स्थिति में है. जोस बटलर अपना तीसरा आईपीएल शतक ठोक चुके हैं. आरसीबी के गेंदबाजों के लिए उन्हें रोकना एक बड़ी चुनौती होगी. दूसरे सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिक्कल भी फॉर्म में हैं.

पिछले मुकाबले में भी जोस बटलर ने ठोका शतक

अपने पिछले मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने शानदार प्रदर्शन किया और बटलर ने शुक्रवार को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ एक प्रभावशाली शतक बनाया. उस मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स ने कुल 222 रन बनाए. जहां एक बड़े संघर्ष में दिल्ली कैपिटल्स 15 रन से यह मुकाबला हार गया. आज का मुकाबला काफी दिलचस्प होने वाला है. विराट कोहली से आज बड़ी पारी की उम्मीद की जा रही है.

पिच रिपोर्ट

पुणे का एमसीए स्टेडियम अच्छा स्कोरिंग मैदान है लेकिन इससे गेंदबाजों को भी मदद मिलती है. स्टेडियम में पहली पारी का औसत 153 है जबकि दूसरी पारी का औसत 128 है. एमसीए स्टेडियम में आईपीएल 2022 का पिछला मैच सीएसके बनाम जीटी मैच था, जिसमें दोनों टीमों ने बल्लेबाजी करते हुए 170 का आंकड़ा छुआ था.

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

वायरल खबरें