दिल्लीसोमवार को लोकसभा में हो सकती है महंगाई पर चर्चा, वित्त मंत्री...

सोमवार को लोकसभा में हो सकती है महंगाई पर चर्चा, वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण देंगी जवाब

नई दिल्ली: सोमवार, 1 अगस्त को लोक सभा में महंगाई के मुद्दे पर चर्चा हो सकती है। कांग्रेस सांसद मनीष तिवारी और शिवसेना सांसद विनायक राउत ने नियम - 193 के तहत महंगाई के मुद्दे पर सदन में चर्चा का नोटिस दिया है, जिसे स्वीकार कर लिया गया है। सूत्रों के मुताबिक, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण सरकार की तरफ से इस मुद्दे पर विपक्षी दलों द्वारा उठाए गए सवालों का जवाब दे सकती है।

दरअसल, मानसून सत्र की शुरूआत से ही विपक्षी दल लगातार खाद्य पदार्थों पर लगाए गए जीएसटी और बढ़ती महंगाई पर चर्चा कराने की मांग को लेकर दोनों सदनों में हंगामा कर रहा है। सरकार की तरफ से लगातार यही जवाब दिया जा रहा था कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कोविड संक्रमित हैं और उनके स्वस्थ होकर वापस आते ही सरकार नियमानुसार इस पर चर्चा कराने को तैयार हैं क्योंकि इस मसले पर चर्चा के दौरान, सांसदों द्वारा जो सवाल पूछे जाएंगे उन सवालों का जवाब वित्त मंत्री ही दे सकती हैं। वित्त मंत्री स्वस्थ होकर संसद में आ चुकी हैं और अपने वायदे के अनुसार सरकार सोमवार को लोक सभा में इस मुद्दे पर चर्चा कराने पर सहमत हो गई है।

लेकिन सबसे बड़ा सवाल अभी भी यही बना हुआ है कि क्या सोमवार को सदन की कार्यवाही चल पाएगी ? क्या अधीर रंजन चौधरी के बयान को लेकर जारी गतिरोध सोमवार तक समाप्त हो पाएगा क्योंकि भाजपा को इस मसले पर सोनिया गांधी की माफी से कम मंजूर नहीं हैं और कांग्रेस स्मृति ईरानी पर हमलावर है। दोनों ही पार्टियां फिलहाल अपने-अपने स्टैंड पर अडिग ही नजर आ रही है।

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

spot_img

वायरल खबरें