देवेंद्र फड़नवीस का पलटवार : नवाब मलिक के रिश्तेदारों ने 1993 बम धमाके गुनाहगारों से कुर्ला में खरीदी जमीन मुंबई से पार्थो सिल की रिपोर्ट

0
149

मुंबई : महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडनवीस ने राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक के आरोपों पर मंगलवार को पलटवार किया है. एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने आरोप लगाए कि नवाब मलिक का 1993 के बम धमाकों के गुनाहगाहारों से सीधा संबंध है. उन्होंने कहा कि नवाब मलिक के रिश्तेदारों ने अंडरवर्ल्ड के लोगों से कुर्ला में 3 एकड़ जमीन की खरीदी की.

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा नेता देवेंद्र फडनवीस ने एनसीपी नेता नवाब मलिक पर लगाए गए अपने आरोपों में कहा कि नवाब मलिक के अंडरवर्ल्ड के लोगों से संबंध हैं. दाउद इब्राहिम 1993 बम धमाके का दोषी है. सरदार शाहवली खान (सरदार) और हसीना पारकर के करीबी सलीम पटेल के नवाब मलिक के साथ व्यवसायिक संबंध हैं. इन दोनों ने नवाब मलिक के रिश्तेदार की एक कंपनी को करोड़ों की जमीन कौड़ियों के दाम में बेची. नवाब मलिक भी इस कंपनी से कुछ समय के लिए जुड़े हुए थे. कुर्ला के एलबीएस रोड पर 3 एकड़ जमीन सिर्फ 20-30 लाख में बेची गई, जबकि मार्केट प्राइस 3.50 करोड़ से ज्यादा था.

उन्होंने कहा कि मैंने घोषणा की थी कि मैं आप सबके सामने कुछ चीजें दिवाली के बाद लाऊंगा, लेकिन थोड़ी देर हो गई. मैं जो बताने वाला हूं वह न तो सलीम जावेद की कहानी है और न ही अंडरर्ल्ड की पिक्चर है. मेरा खुलासा राष्ट्रीय सुरक्षा से जुड़ा है. सरदार शहावली खान 1993 बम ब्लास्ट का गुनाहगार है, जिसे सुप्रीम कोर्ट ने उम्रकैद की सजा सुनाई है.

उन्होंने कहा कि सरदार खान टाइगर मेनन के घर पर बैठकर मुंबई बम धमाके के लिए रची गई साजिश में शामिल था. दूसरा नाम सलीम पटेल का है. सलीम पटेल का अंडरवर्ल्ड के सरगना दाऊद इब्राहिम से सीधा संबंध है. उन्होंने कहा कि नवाब मलिक का अंडरवर्ल्ड के लोगों से लेन-देन है, जो 1993 मुंबई बम धमाकों के मामले में दोषी ठहराए गए हैं. उसने मामले के दोषियों से बाजार भाव से कम कीमत पर जमीन खरीदी. क्या यह सौदा टाडा कानून के तहत प्रमुख भूमि को ज़ब्त होने से बचाने के लिए किया गया था?

उन्होंने कहा कि नवाब मलिक के रिश्तेदार ने मुंबई के गुनहगारों से जमीन क्यों खरीदी? ऐसी कुल मिलाकर 5 प्रॉपर्टीज हैं, जिनमें से 4 में तो 100 फीसदी अंडरवर्ल्ड का रोल था. ये सारे सबूत एनसीपी के शरद पवार को भी दिए जाएंगे. उन्होंने कहा कि सोलिडर्स प्राइवेट लिमिटेड कंपनी ने इस जमीन की खरीदी की है. यह कंपनी नवाब मलिक के रिश्तेदारों की है.

उन्होंने आगे कहा कि कुर्ला में 2.87 एकड़ जमीन, गोवा वाला कंपाउंड जिसे कहा जाता है, जो एलबीएस रोड पर है. इसी जगह नवाब मलिक भी रहता है. इस जमीन की एक रजिस्ट्री सोलिडस नाम की कंपनी के नाम से हुई है. ये सौदा मरियम की तरफ से हुआ. पॉवर ऑफ अटॉर्नी सलीम पटेल है. दूसरी तरफ से सरदार शाह वली था. ये बिक्री सोलिडस प्राइवेट लिमिटेड कंपनी को की है, जिस पर फराज मलिक के साइन हुए थे. 2019 में नवाब मलिक भी इस कंपनी में थे बाद में उन्होंने छोड़ दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here