दिल्लीहाथ’ छोड़ ‘झाड़ू’ थामेंगे बॉक्सर विजेंदर? -कांग्रेस को बड़ा झटका देने की...

हाथ’ छोड़ ‘झाड़ू’ थामेंगे बॉक्सर विजेंदर? -कांग्रेस को बड़ा झटका देने की तैयारी में ‘आप’

नई दिल्ली (एजेंसी)। ओलंपिक पदक विजेता भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह कांग्रेस छोड़कर आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं। हरियाणा के इस प्रोफेशनल बॉक्सर ने कांग्रेस छोडऩे को लेकर अभी आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विजेंदर सिंह कभी भी इस्तीफा दे सकते हैं।

विजेंदर ने कांग्रेस छोडऩे का मन बना लिया है और वे आम आदमी पार्टी में शामिल हो सकते हैं जो 2024 के विधानसभा चुनावों की तैयारी में अभी से जुटी है। बता दें कि 2019 में लोकसभा चुनाव से ठीक पहले विजेंदर सिंह ने कांग्रेस में शामिल होकर अपनी राजनीति पारी की शुरूआत की थी।

कांग्रेस ने 2019 के लोकसभा चुनावों में साउथ दिल्ली सीट से बॉक्सर विजेंदर सिंह को मैदान में उतारा था, लेकिन उन्हें हार का सामना करना पड़ा था। विजेंदर जाट समुदाय से आते हैं और हरियाणा में जाट वोटों को रिझाने के लिए आप विजेंदर को अपने साथ लाने के लिए प्रयासरत है।  विजेंदर सिंह के पेशेवर करियर की बात करें तो उन्होंने 2008 बीजिंग ओलंपिक में कांस्य मेडल जीता था।

इसके अलावा उन्होंने एशियन गेम्स में गोल्ड मेडल जीता था। किसान आन्दोलन के खुले समर्थक रहे विजेंदर सिंह सोशल मीडिया पर खूब एक्टिव रहते हैं और तमाम मुद्दों पर अपनी खुलकर राय रखते हैं।

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

वायरल खबरें