INDIAहिमाचल में आप को बीजेपी ने दिया झटका

हिमाचल में आप को बीजेपी ने दिया झटका

बीजेपी ने आप के हिमाचल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी और संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर को पार्टी में शामिल करा दिया। उनके साथ ऊना के अध्यक्ष इक़बाल सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए।

हाल ही में पंजाब में हुए विधानसभा चुनाव में प्रचंड बहुमत से विजय हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी ने अब मिशन गुजरात और हिमाचल के सपने देख रही है। इसी कड़ी में आप संयोजक एवं दिल्ली के सीएम गुजरात और हिमाचल प्रदेश में बड़े रोड शो कर चुके हैं। इस मुहिम के बीच हिमाचल प्रदेश में विस्तार की आम आदमी पार्टी की कोशिशों को बीजेपी ने बड़ा झटका दिया है। कल देर रात एक चौंकाने वाले घटनाक्रम में बीजेपी ने आप के हिमाचल पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी और संगठन महामंत्री सतीश ठाकुर को पार्टी में शामिल करा दिया। उनके साथ ऊना के अध्यक्ष इक़बाल सिंह भी बीजेपी में शामिल हुए। कल देर रात केंद्रीय सूचना प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर इन तीनों नेताओं को लेकर बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे पी नड्डा के घर पहुँचे।

गौरतलब है कि इसी हफ्ते अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने हिमाचल में रोड शो कर अपनी ताकत दिखाई थी। मनीष सिसोदिया ने दावा किया था कि बीजेपी सीएम जयराम ठाकुर को हटा कर अनुराग ठाकुर को सीएम बनाना चाहती है, जिसका बीजेपी ने खंडन किया। हिमाचल प्रदेश में इस साल के अंत में गुजरात के साथ विधानसभा चुनाव होने हैं। पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष का बीजेपी में शामिल होना आप के लिए एक बड़ा झटका माना जा रहा है। हिमाचल बीजेपी की ओर से इन नेताओं के बीजेपी में शामिल होने की फोटो भी सोशल मीडिया में शेयर की गई है।

केजरीवाल पर लगाया अनदेखी पर आरोप

हिमाचल प्रदेश में आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अनूप केसरी ने कहा कि हम हिमाचल प्रदेश में पिछले आठ वर्षों से आप के लिए पूरी ईमानदारी और समर्पण के साथ चौबीसों घंटे काम कर रहे थे। अरविंद केजरीवाल ने मंडी में रैली और रोड शो के दौरान राज्य के पार्टी कार्यकर्ताओं की अनदेखी की। पहाड़ी राज्य में आप कार्यकर्ताओं ने इस अनदेखी को अपमान माना और स्वाभिमान के लिए पार्टी छोड़ दी।

हमारी तरफ देखा तक नहीं

केसरी ने कहा कि हम उनसे (केजरीवाल) बहुत निराश हैं। उन्होंने हमें देखा तक नहीं, जो पार्टी के लिए दिन-रात काम करते हैं। केवल अरविंद केजरीवाल और पंजाब के सीएम भगवंत मान मंडी ही रोड शो के मुख्य आकर्षण थे। भाजपा में शामिल होने के बाद, उन्होंने केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर और पार्टी के राष्ट्रीय प्रमुख जेपी नड्डा को आगामी विधानसभा चुनावों में पार्टी को सत्ता में वापस लाने के लिए और अधिक मेहनत करने का आश्वासन दिया।

मनीष सिसोदिया ने दी ये सफाई

इस पूरे मामले में दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया ने बीजेपी पर जमकर निशाना साधा। सिसोदिया ने कहा कि खुद को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी का दावा करने वाली पार्टी की डर का हालत यह है कि रात को 12 बजे उनके प्रेसिडेंट और केंद्रीय मंत्री AAP के एक ऐसे व्यक्ति को BJP में शामिल कराते हैं। जिसके खिलाफ शिकायत है कि वो महिलाओं के खिलाफ गन्दी बाते करता है। आज हम उसे पार्टी से निकालने वाले थे। हमने उसे बुलाकर कहा था कि आज आपको निकालेंगे।

उन्होंने कहा कि इससे पता चलता है कि हिमाचल की जनता की आवाज BJP को समझ में आ गई है। हिमाचल में BJP के जो सीएम के चेहरे हैं, वे बौखलाहट में एक चरित्रहीन व्यक्ति को गले लगा लेते हैं। जिस व्यक्ति को उन्होंने लिया है, उसकी सही जगह BJP ही है। उनकी जगह वही है। AAP का स्पष्ट सिद्धांत है कि हम ऐसे लोगों को अपने साथ नहीं रखते हैं, जो एक आदमी गया वो अपने साथ कुछ और को लेकर गया होगा।

अरविंद केजरीवाल ने किया हमला

इस मामले में अरविंद केजरीवाल ने भी ट्वीट करके बीजेपी में शामिल हुए इन नेताओं पर हमला किया। केजरीवाल ने अपने ट्विटर हैंडिल पर लिखा कि ये लोग मुझसे नहीं, जनता से डरते हैं। भाजपा वालों, अगर ईमानदारी से जनता के लिए काम किया होता तो इतना खौफ ना होता। CM बदलने की नौबत ना आती। दूसरी पार्टियों के दागियों के पाँव पड़ने की जरूरत ना पड़ती। उन्होनें लिखा कि AAP पर लोगों को भरोसा है। AAP HP को एक कट्टर ईमानदार और देशभक्त सरकार देगी।

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

वायरल खबरें