आर्यन खान के अलावा इन बॉलीवुड स्टार्स के लिए भी आफत साबित हुए हैं Sameer Wankhede, मुम्बई से पार्थो सिल कि रिपोट ।

0
130

आर्यन खान के अलावा इन बॉलीवुड स्टार्स के लिए भी आफत साबित हुए हैं Sameer Wankhede, मुम्बई से पार्थो सिल कि रिपोट ।

Apart from Aryan Khan, Sameer Wankhede has proved to be a disaster for these Bollywood stars too
Bollywood stars

बॉलीवुड इंडस्ट्री में मौजूदा समय में अगर किसी एक नाम का खौफ है तो वो है समीर वानखेड़े. अपने सख्त रवैये के लिए समीर वानखेड़े काफी मशहूर हैं. मगर पिछले कुछ समय से वे बॉलीवुड स्टार्स के लिए बड़ा संकट बन गए हैं. अलग-अलग भूमिकाओं में उन्होंने बॉलीवुड सेलेब्स को पकड़ा है। कभी सर्विस टैक्स ऑफिसर के तौर पर कभी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो में काम करते हुए तो कभी कस्टम डिपार्टमेंट का हिस्सा होकर। समीर वानखेड़े का सामना जब-जब बॉलीवुड स्टार्स से हुआ है उन्हें दिक्कत में जरूर डाल चुका है। समीर ने अपने एक बयान में कहा था कि ‘मैं बॉलीवुड के खिलाफ नहीं हूं मगर उसके खिलाफ हूं जो कानून तोड़ेगा। आइये जानते हैं इंडस्ट्री के ऐसे 13 नामों के बारे में जिनका सामना समीर वानखेड़े से हो चुका है जो मौजूदा समय में एनसीबी के मुंबई जोनल के डायरेक्टर हैं।

शाहरुख खान- जुलाई 2011 में शाहरुख खान और उनके परिवार को कस्टम डिपार्टमेंट की टीम ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोक लिया था, उस दौरान शाहरुख अपनी फैमिली संग हॉलैंड और लंदन से छुट्टियां मनाकर लौटे थे, ऐसे में ज्यादा लगेज साथ में कैरी करने के चलते उनपर 1.5 लाख रुपये का फाइन लगा था. उस समय कस्टम डिपार्टमेंट की टीम को समीर वानखेड़े ही लीड कर रहे थे।

अनुष्का शर्मा- साल 2011 में अनुष्का शर्मा को समीर वानखेड़े ने मुंबई एयरपोर्ट पर रोका था और उनकी तलाशी ली गई थी. समीर उस समय भी कस्टम डिपार्टमेंट का हिस्सा थे. उन्होंने अनुष्का को इसलिए रोका था क्योंकि एक्ट्रेस ने डायमंड ब्रेसलेट, नेकलेस, ईयर रिंग्स और 2 कीमती घड़ियां थीं. अनुष्का को पूछताछ के दौरान 11 घंटे रुकना पड़ा था इसके बाद उन्हें एयरपोर्ट छोड़ने को कहा गया था।

कटरीना कैफ- आमतौर पर विवादों से दूर रहने वाली कटरीना कैफ का नाम भी इस लिस्ट में है. दरअसल साल 2012 में मुंबई एयरपोर्ट में उन्हें समीर वानखेड़े ने फॉरेन एक्सचेंज रेगुलेशन एक्ट के तहत फाइन लगाया था और ये फाइन 12 हजार रुपये का था. दरअसल कटरीना बिना कोई लगेज क्लेम किए एग्जिट कर गई थीं मगर उनके असिस्टेंट जब फिर से अंदर गए और उन्होंने 2 बैग पर अपना हक जताया उसी समय समीर वानखेड़े ने दोनों को पकड़ लिया और तलाशी ली. बैग से 30000 रुपये कैश, 2 विस्की की बॉटल और एक एप्पल का आई पैड मिला था।

मिनीषा लांबा- मिनीषा लांबा को मुंबई एयरपोर्ट पर मई 2011 को रोका गया था. उन्हें कस्टम डिपार्टमेंट के एसिस्टेंट कमिश्नर समीर वानखेड़े की टीम द्वारा पकड़ा गया था. उनके बैग की तलाशी ली गई थी जिसमें डायमंड जूलरी, और कीमती स्टोन्स थे जिसकी कीमत 50 लाख रुपये के करीब थी. इश मामले में मिनीषा से कुल 16 घंटे एनसीबी ने पूछताछ की थी और उसके बाद छोड़ा था।

रणबीर कपूर- साल 2013 में रणबीर कपूर से भी समीर वानखेड़े का पाला पड़ गया था. रणबीर ब्रिटिश एयरवेज फ्लाइट से लंदन से मुंबई वापस आए थे. इस दौरान वे उस रास्ते से जा रहे थे जिधर से सिर्फ एयरपोर्ट स्टाफ और ऑफिशियल्स का जाना ही अलाउड है. उनके बैग में एक लाख से ऊपर का सामान था. 40 मिनट तक रणबीर की तलाशी ली गई थी और उनपर 60 हजार रुपये का फाइन लगा था।

मीका सिंह- साल 2013 में मीका सिंह तब समीर वानखेड़े के घेरे में आए जब वे बैंगकॉक से वापस आए थे. उनके बैग में 9 लाख रुपये का सामान था जिसकी जानकारी दिए बिना ही वे मुंबई एयरपोर्ट से बाहर निकलने की कोशिश कर रहे थे. उन्हें कस्टम की एयर इंटेलिजेंस युनिट ने घेर लिया जिसकी आगुवाई समीर वानखेड़े कर रहे थे. मीका के बैग से दारू की दो बॉटल, चश्मा और परफ्यूम्स मिले थे।

बिपाशा बसु- बिपाशा बसु को मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर समीर वानखेड़े की टीम ने रोका था. क्योंकि उन्होंने अपने साथ 60 लाख रुपये के कीमती सामान लिए हुए थे और इस बारे में उन्होंने कोई डिकलेरेशन नहीं की थी. इस पर उन्हें 12 हजार रुपये का फाइन देना पड़ा था।

अनुराग कश्यप- अगस्त 2013 में जब समीर वानखेड़े सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट में डिप्टी कमिश्नर के तौर पर काम कर रहे थे उस समय अनुराग कश्यप पर टैक्स इन्वेशन के चलते 55 लाख का फाइन लगा था. उनका अकाउंट भी उसी साल दिसंबर में सील कर दिया गया था क्योंकि वे डिपार्टमेंट के साथ तालमेल नहीं बना रहे थे।

विवेक ओबेरॉय- अनुराग वाले केस के ठीक एक महीने बाद विवेक ओबेरॉय भी सर्विस टैक्स डिपार्टमेंट द्वारा सर्विस टैक्स इनवेड करने के लिए पकड़े गए थे. उस समय भी डिप्टी कमिश्नर समीर ही थे. विवेक पर 40 लाख रुपये की फेरबदल करने का आरोप लगा था।

रिया चक्रवर्ती- 8 सितंबर, 2020 को रिया चक्रवर्ती को सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड केस के तहत ड्रग्स एंगल में पकड़ा गया था. एनसीबी के जोनल डायरेक्टर समीर वानखेड़े की टीम ने रिया को व्हाट्सएप चैट के आधार पर हिरासत में लिया था।

दीपिका पादुकोण- सुशांत सिंह राजपूत सुसाइड के बाद ड्रग्स मामले में दीपिका पादुकोण, श्रद्धा कपूर और सारा अली खान को एनसीबी ने समन किया था. समीर वानखेड़े ने तीनों से ड्रग्स मामले में पूछताछ की थी।

अरमान कोहली- एक्टर अरमान कोहली को एनसीबी ने अगस्त 2021 को ड्रग्स कन्ज्यूम करने के लिए गिरफ्तार किया था. एनसीबी चीफ समीर वानखेड़े ने ही इस मामले में रेड्स और अरेस्ट कराई थी. ये मामला मौजूदा समय में भी चर्चा में है।

आर्यन खान- आर्यन खान केस फिलहाल चल रहा है और शाहरुख खान के बेटे को इस मामले में अभी बेल नहीं मिल पाई है. समीर वानखेड़े की आगुवाई में एनसीबी ने आर्यन खान को ड्रग्स क्रूज पार्टी के दौरान 2 अक्टूबर के दिन पकड़ा था. कुछ दिन आर्यन एनसीबी की कस्टडी में रहे और अब वे मुंबई की आर्थर रोड जेल में हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here