उत्तराखण्डAmazon Alexa पर अमिताभ बच्चन की आवाज: कीमत, फीचर्स, और भी बहुत...

Amazon Alexa पर अमिताभ बच्चन की आवाज: कीमत, फीचर्स, और भी बहुत कुछ

Amazon Alexa पर अमिताभ बच्चन की आवाज: कीमत, फीचर्स, और भी बहुत कुछ- अमेज़ॅन ने अमेज़ॅन के डिजिटल सहायक एलेक्सा पर महान बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन की आवाज लॉन्च की है, जिससे उपयोगकर्ता संगीत के लिए पूछ सकते हैं, अलार्म सेट कर सकते हैं और यहां तक ​​​​कि बच्चन की हस्ताक्षर शैली में मौसम अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

एलेक्सा पर यह भारत का पहला सेलिब्रिटी वॉयस फीचर है, जो एलेक्सा ऐप के अलावा इको डिवाइस, फायर टीवी स्टिक, एलेक्सा वॉयस रिमोट, फायर टीवी एडिशन पर उपलब्ध है।

सितंबर 2020 में, अमेज़ॅन ने एलेक्सा-सक्षम उपकरणों पर एक अद्वितीय उपयोगकर्ता अनुभव बनाने के लिए शोले अभिनेता के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की थी।

एलेक्सा, कीमत और अन्य विवरणों पर बच्चन की आवाज का उपयोग कैसे करें:

– भारत में उपयोगकर्ता इको डिवाइस पर अपने एलेक्सा अनुभव में अभिनेता की आवाज जोड़ने या अमेज़ॅन शॉपिंग ऐप (केवल एंड्रॉइड) पर माइक आइकन दबाकर चुन सकते हैं।

– Amazon ने एक साल के लिए 149 रुपये की शुरुआती कीमत तय की है।

– खरीदारी शुरू करने के लिए, उपयोगकर्ताओं को “एलेक्सा, अमिताभ बच्चन से मेरा परिचय कराना” कहना होगा।

– बच्चन की आवाज के साथ बातचीत करने के लिए ‘अमित जी’ शब्द का इस्तेमाल करना होगा।

– अमेज़ॅन द्वारा जारी एक बयान के अनुसार, सेलिब्रिटी अनुभव में बच्चन द्वारा उनके जीवन की कहानियों, उनके पिता की कविताओं का चयन, टंग ट्विस्टर्स, प्रेरक उद्धरण और अन्य शामिल हैं।

– उपयोगकर्ता संगीत के लिए पूछ सकते हैं, अलार्म सेट कर सकते हैं और एलेक्सा पर बच्चन के सिग्नेचर स्टाइल में मौसम की अपडेट प्राप्त कर सकते हैं।

– उपयोगकर्ता बच्चन की आवाज में बधाई के साथ जन्मदिन समारोह में एक विशेष स्पर्श भी जोड़ सकते हैं “अमित जी, यह मेरा जन्मदिन है”। ”

एलेक्सा पर अपनी आवाज के बारे में बात करते हुए, बच्चन ने कहा: “एलेक्सा पर अपनी आवाज पेश करने के लिए अमेज़ॅन के साथ काम करना आवाज प्रौद्योगिकी और कलात्मक रचनात्मकता के जादू को एक साथ लाने का एक नया अनुभव था। मैं उत्साहित हूं कि मेरे शुभचिंतक अब मेरे साथ बातचीत कर सकते हैं। इस नए माध्यम के माध्यम से, और मैं यह सुनने के लिए उत्सुक हूं कि वे इस बारे में कैसा महसूस करते हैं।”

अमेज़ॅन इंडिया में एलेक्सा के लिए देश के नेता पुनीश कुमार ने कहा, “भारत की सबसे प्रतिष्ठित आवाजों में से एक के साथ अमिताभ बच्चन सेलिब्रिटी आवाज अनुभव का निर्माण प्यार का श्रम रहा है।”

उन्होंने कहा, “दुनिया की पहली द्विभाषी सेलिब्रिटी आवाज बनाने के लिए हमें वाक् विज्ञान जगाने वाले शब्द, वाक् पहचान, तंत्रिका पाठ से वाक् और अधिक के लगभग हर तत्व का आविष्कार और पुनर्निवेश करने की आवश्यकता है,” उन्होंने कहा।

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

वायरल खबरें