लड़कियां बोलीं, शादी नहीं करवाई तो आत्महत्या कर लेंगे

0
332

यूपी के मथुरा जिले में दो लड़कियों ने एक-दूसरे से शादी करने का निर्णय किया है। हालांकि दोनों लड़कियों के घरवाले इसका विरोध कर रहे हैं। घरवालों के विरोध के खिलाफ लड़कियों ने सोमवार को स्थानीय थाने में पहुंचकर सुरक्षा की गुहार लगाई। लड़कियों ने चेतावनी दी है कि अगर उन्हें एक-दूसरे से शादी करने की अनुमति नहीं दी गई तो वे आत्महत्या कर लेंगी।

स्थानीय पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पिछले करीब 2-3 साल से ये दोनों लड़कियां एक ब्यूटी पार्लर में साथ में काम करती हैं। इनमें से एक की उम्र 20 वर्ष जबकि दूसरी लड़की की उम्र 18 वर्ष है। सोमवार को इन लड़कियों ने एक-दूसरे से शादी करने की इच्छा जताते हुए थाने में एक पत्र भी सौंपा है। 

लड़कियों की गुहार के बाद पुलिस ने दोनों के परिजनों को थाने बुलाया। परिजनों के पहुंचने के बाद पुलिस ने मामले को सुलझाने की कोशिश की। परिजन विरोध करते रहे जबकि लड़कियां शादी के लिए अड़ी रहीं। पुलिस ने बताया कि विरोध दर्ज कराने के बाद परिजन वापस घर लौट गए। 

‘प्यार करना अपराध नहीं’

उधर, मीडिया से बातचीत में इस जोड़े में पुरुष की भूमिका निभा रही 20 वर्षीय लड़की ने कहा, ‘अपने किसी दोस्त को प्यार करना अपराध नहीं है। लोग हमारे रिश्तों के बारे में क्या कहेंगे, हमें फर्क नहीं पड़ता। मैं अपनी गर्लफ्रेंड से शादी करना चाहती हूं लेकिन मेरे परिवारवाले अनुमति नहीं दे रहे हैं।’ 

‘दोस्त के बिना नहीं जी सकती’
लड़की ने आगे कहा, मैं उसके बिना नहीं जी सकती हूं। मुझे समझ नहीं आ रहा कि जब हम दोनों को साथ रहने में कोई दिक्कत नहीं है तो दूसरों को क्या आपत्ति है। पुलिस ने हमें आश्वासन दिया है कि वे हमारी मदद करेंगे। वहीं दूसरी लड़की ने कहा, ‘हम अलग-अलग नहीं जी सकते। हम कहीं और नहीं जाना चाहते। बस साथ में रहना चाहते हैं।’ 

‘कानूनी प्रावधानों की कर रहे जांच’
एसपी सिटी श्रवण कुमार सिंह ने कहा, इस मामले में पुलिस कानूनी प्रावधानों की जांच कर रही है। प्रथमदृष्ट्या एक ही लिंग में शादी की अनुमति नहीं है।’ आत्महत्या के सवाल पर एसपी ने कहा कि वे आत्महत्या नहीं कर सकतीं, यह कानून के खिलाफ है। दोनों फिलहाल महिला पुलिस थाने में हैं। 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here