रेलवे पुलिस के हत्थे चढ़े दो शातिर चोर

0
466

ऋषिकेश। योगनगरी न्यू रेलवे स्टेशन और पुराना रेलवे स्टेशन में कई महीनों से रेलवे का सामान चोरी कर रहे दो शातिर चोर रेलवे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिए हैं। रेलवे स्टेशन से चोरी किया हुआ सामान ये चोर जिस कबाड़ी को बेचते थे, रेलवे पुलिस ने उस कबाड़ी को भी सामान समेत गिरफ्तार कर दिया है। तीनों के खिलाफ विभिन्न धाराओं में मुकदमा दर्ज हो गया है।

रेलवे पुलिस ने बताया कि दुर्गेश (26), निवासी सदानंद मार्ग ऋषिकेश और अंकित (20), निवासी नई जाटव बस्ती ऋषिकेश कई दिनों से रेलवे स्टेशनों पर रेलवे का सामान चोरी कर रहे थे। इन दोनों शातिर चोरों ने नए रेलवे स्टेशन के शौचालयों से लगी टोटियां आदि कई कीमती सामान चुरा दिए। दोनों रेलवे स्टेशनों पर खड़ी ट्रेनों से भी सामान चुराते थे। रेलवे का सारा सामान चुराने के बाद ये परशुराम चौक ऋषिकेश स्थित कबाड़ी फैजान को बेचते थे। बीते शाम पुलिस टीम ने इन दोनों को रेलवे का सामान चोरी करते हुए पकड़ लिया। सूचना के आधार पर टीम ने कबाड़ी को भी सामान के साथ गिरफ्तार कर दिया।

नशे की लत ने बना दिया चोर
ऋषिकेश। आरोपी दुर्गेश और अंकित ने बताया कि वे नशे की आदि थे। नशा का शौक करने के लिए वे इस तरह की छोटी-मोटी चोरियों को अंजाम देते थे। रेलवे स्टेशन से चोरी किया हुआ सामान कबाड़ी को बेचकर, उनसे जो पैसे मिलते थे वे उससे नशा करते थे। कहा नशे की लत को पूरा करने के लिए वे इंजेक्शन भी लगाते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here