बकैतीतेजप्रताप यादव के पार्टी छोड़ने के बयान पर BJP ने कहा-भीड़तंत्र की...

तेजप्रताप यादव के पार्टी छोड़ने के बयान पर BJP ने कहा-भीड़तंत्र की राजनीति करता है RJD, जदयू बताया नौटंकी

बिहार में लालू प्रसाद यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव ने RJD से इस्तीफा देने की घोषण कर दी है. उन्होंने ने ट्वीट करके इसकी जानकारी दी है. तेज प्रताप यादव ने अपने ट्वीट में लिखा कि ‘मैंने अपने पिता के नक्शे कदम पर चलने का काम किया. सभी कार्यकर्ताओं को सम्मान दिया, जल्द ही अपने पिता से मिलकर अपना इस्तीफा दूंगा. तेजप्रताप के इस ट्वीट के बाद सियासी दलों ने हमला बोला है. इधर बीजेपी ने कहा है कि राजद भीड़तंत्र की राजनीति करता है. वही, जदयू ने इसे नौटंकी बताया है. कांग्रेस ने भी इशारों ही इशारों में निशाना साधा है.

बड़ा सवाल ये कि ‘RJD को छोड़कर कहां जाएंगे तेजप्रताप’?

बिहार में कई राजनीतिक समीकरण बन रही है. राबड़ी देवी के आवास पर इफ्तार पार्टी में सीएम नीतीश कुमार से मुलाकात के बाद तेजप्रताप यादव ने दावा किया कि जल्द ही बिहार में तेजस्वी की सरकार बनेगी. इस संबंध में सीएम नीतीश कुमार से बात भी हो गयी है. तेज प्रताप के इस बयान के एक सप्ताह भी नहीं हुआ कि RJD से इस्तीफे की ऐलान भी कर दिये. सबसे बड़ा सवाल ये है कि आखिर RJD छोडकर तेज प्रताप जाएंगे कहां और किस पार्टी में शामिल होंगे, इसका खुलासा अभी तेजप्रताप नहीं किये है. इधर, जदयू प्रवक्ता नीरज कुमार ने कहा कि RJD के पीड़ित कार्यकर्ता की कोई फरियाद सुनने वाला नहीं है. तेजप्रताप लालू यादव के रास्ते पर चल रहे है. पर्टी के अंदर पारिवारिक कलह फैला हुआ है.

मारपीट का आरोप लगा

तेज प्रताप पर महानगर राजद अध्यक्ष रामराज यादव के साथ मारपीट करने का भी आरोप है. रामराज यादव का कहना है कि तेज प्रताप ने इफ्तार पार्टी वाले दिन उनको कमरे में बंद कर पीटा है. वीडियो भी बनायी. इस मामले को लेकर वह आरजेडी कार्यालय पर सोमवार को अपना इस्‍तीफा देने भी पहुंचे . उन्होंने आरोप लगाया कि तेज प्रताप यादव ने मरवाने की धमकी दी है. तेज प्रताप यादव ने इसका खंडन कर पार्टी के कद्दावर नेताओं का नाम लेते हुए कहा कि रामराज यादव किसी बहकावे में आरोप लगा रहे हैं. इफ्तार पार्टी की वह तस्वीर भी जारी की गयी है, जिसमें रामराज यादव उनके साथ फोटो खिंचवा रहे हैं.

संबंधित खबरें

प्रमुख खबरें

जरूर पढ़ें

वायरल खबरें